जयपुर: राजस्थान के एक विधायक ने लॉकडाउन के दौरान शराब के शौकीनों को हो रही दिक्कत और शराब माफियायों के पनपने के अंदेशे को लेकर एक अजीबो गरीब मांग की है. राजस्थान की भादरा विधानसभा सीट से सीपीएम विधायक बलवान पूनिया ने अपनी मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री के सामने रखी है. उनका कहना है कि लॉकडाऊन के दौरान प्रदेश की सभी शराब की दुकानों और ठेकों को खोला जाए.


विधायक बलवान पूनिया अपनी मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात भी कर चुके हैं और इसके अलावा उन्होंने अपनी तरफ से एक चिट्ठी भी सीएम गहलोत को लिखी है. अपनी चिट्ठी में विधायक ने लिखा है कि जब से प्रदेश में लॉकडाऊन लागू हुआ है तब से राज्य में अवैध शराब और स्प्रिट का कारोबार बढ़ गया है. इसकी वजह से लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ तो हो ही रहा है साथ ही राज्य सरकार को राजस्व का भी भारी नुक्सान हो रहा है. विधायक पूनिया ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि राज्य में इस तरह के हालात को देखते हुए शराब की दुकानों को नियमों के मुताबिक खोला जाना चाहिए.


इस चिट्ठी के अलावा बलवान पूनिया ने एक वीडियो भी जारी किया है और इसमें वो ये बता रहे हैं कि उनका विधानसभा क्षेत्र भादरा हरियाणा से सटा हुआ है और जब से राज्य में लॉकडाऊन हुआ है हरियाणा के शराब कारोबारी काफी ज़्यादा सक्रिय हो गए हैं. ये अवैध शराब के कारोबारी गुपचुप रास्तों से राजस्थान में घटिया और अवैध शराब बेच रहे हैं. नियम के मुताबिक शराब की दुकानों को खोले जाने की उनकी मांग को लेकर जब विधायक बलवान पूनिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस तरह राशन और दूसरी चीज़ों की दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए खोला जा रहा है तो शराब की बिक्री के दौरान भी ऐसी ही व्यवस्था लागू की जा सकती है.


बलवान पूनिया ने कहा कि जिसको शराब पीनी है या जो हमेशा शराब पी रहा है वो लॉकडाऊन के दौरान भी उसका इंतज़ाम कर रहा है. ऐसे में अवैध शराब ऐसे लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है इसलिए बेहतर ये होगा कि शराब की दुकानों को खोल दिया जाए. पूनिया ने कहा कि सीएम गहलोत ने उन्हें मुलाकात के दौरान अपनी बात लिखकर देने को कहा था इसलिए उन्होंने चिट्ठी भेजी है.


पटना नगर निगम की पहल: सब्जी मंडियों में बनाई गई डिसइंफेक्शन टनल, एक बार में पूरा शरीर हो जाएगा सैनेटाइज


जम्मू: लॉकडाउन के दौरान चार भाइयों ने पुलिस कर्मियों से की हाथापाई, मामला दर्ज