राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के शिविर में सोमवार रात विधायकों का एक वीडियो जारी किया गया. दस सेंकेंड के इस वीडियो को पायलट के प्रवक्ता ने अधिकारिक व्हाट्स एप ग्रुप में जारी किया जिसमें लगभग 16 विधायक एक घेरे में बैठे हुए हैं. इसके अलावा छह अन्य लोग भी वीडियो में मौजूद है लेकिन उनकी पहचान नहीं हो सकी. वीडियो में पायलट नहीं दिखाई दिये.


इंद्रराज गुर्जर, मुकेश भाखर, हरीश मीणा सहित कुछ विधायकों को देखा जा सकता था. पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने ट्वीट मे लिखा 'परिवार' के साथ वीडियो.


लाडनूं से विधायक मुकेश भाखर ने ट्वीट किया, ‘‘ यदि आप जिंदा है तो यह आवश्यक है कि आप जिंदा दिखे. अगर सिद्धांतों को चोट पहुंचाई जाए तो आपको उससे टकरा जाना चाहिए. कांग्रेस में वफादारी का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी है. जो हमें स्वीकार्य नहीं है. ’’



बता दें कि इस बीच कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘एक बार फिर हम सचिन पायलट, सभी विधायक साथियों को लिखकर भी भेज रहे हैं. उनसे अनुरोध करते हैं कि आइए राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करें. राजस्थान को कैसे मजबूत करें, ये चर्चा करें. अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो खुले मन से वो भी कहिए. कांग्रेस नेतृत्व, सोनिया गांधी व राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं.’


कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पायलट को मनाने के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगातार उनके संपर्क में बना हुआ है. खबर है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पायलट से बात की है. इसके साथ ही अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है.