मथुरा: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नव मनोनीत अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में विश्व के सबसे भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण जल्द शुरु हो जाएगा. इसके लिए सरकारी सहयोग की भी जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि जो भक्तजन चाहें, वे दान दे सकते हैं लेकिन सरकार से इस कार्य में कोई आर्थिक सहयोग पाने की कामना नहीं है.


बता दें कि महंत नृत्यगोपाल दास इन दिनों एक धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में मथुरा आए हुए हैं और 27 फरवरी तक रहेंगे. गौरतलब है कि अयोध्या स्थित मणिराम छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास मूलतः मथुरा के बरसाना इलाके के करहैला गांव के निवासी हैं.


उन्होंने कहा, ''भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए सरकार से चंदा नहीं लिया जाएगा. अगर भक्तजन सहयोग देना चाहते हैं, तो वो दे सकते हैं. श्रीराम मंदिर निर्माण की तैयारियां चल रही हैं. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा.''


राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी पीएम मोदी से मिले


इससे पहले राम जन्मभूमि ट्रस्ट की पहली बैठक के बाद ट्रस्ट के चार प्रमुख पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इनमें ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज भी शामिल थे. करीब 1 घंटे तक चली मुलाकात में पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को ट्रस्ट के गठन और सरकार के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली हिंसा को लेकर HC में आधी रात को सुनवाई, घायलों को बड़े अस्पतालों में भेजने का आदेश


Delhi Violence Live Updates: केजरीवाल बोले- दिल्ली में पुलिस से नहीं संभल रहे हालात, सेना तैनात की जाए