मुंबई: महाराष्ट्र में आज एक साथ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के विधायक मुंबई के ग्रैंड होटल हयात में जुटे. इस दौरान सभी पार्टी के सीनियर नेता भी मौजूद थे. विधायकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब तो दोस्त बढ़ गए हैं. हमें जितना रोकोगे उतना मजूबत होंगे. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन बहुत लंबे समय के लिए है.


उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि हमें सत्ता का लालच नहीं है. सत्यमेव जयते हो, सत्ता में जयते न हो. बीजेपी 25 साल में भी शिवसेना को नहीं समझ पाई. हम आएं हैं, हमारा रास्ता साफ करो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां सभी पार्टियों के विधायक मौजूद हैं. एक कैमरे के लेंस में सभी की फोटो नहीं आएगी. उन्होंने जैसे ही ये बात कही, वहां मौजूद नेता मुस्कुराने लगे.






वहीं विधायकों को कसम दिलाई गई कि वे एकजुट रहेंगे. होटल में मौजूद सभी विधायकों ने हाथ आगे कर कसम खाई कि वे एक साथ रहेंगे. इस दौरान होटल के भीतर ‘We are 162’ के पोस्टर लगाए गए थे. इसके साथ ही होटल के भीतर संविधान की किताब की भी तस्वीरें लगाई गई थीं.


इस मीटिंग के जरिए शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने ये संदेश देना चाहा कि वे सभी एकजुट हैं. साथ ही चुनकर आए विधायकों को भी अंदर से मजूबत करने के लिए ये मीटिंग बुलाई गई. उन्हें भरोसा दिलाया गया कि राज्य में उनकी सरकार बनेगी. ऐसे में उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है.


इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान शरद पवार के चेहरे पर किसी तरह का तनाव देखने को नहीं मिला. वे खुश नजर आए. उद्धव ठाकरे भी मुस्कुरा रहे थे और लोगों से मिले. इस दौरान शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सक्रिय दिखीं और वे विधायकों के साथ चर्चा करती दिखीं.


यह भी देखें