लखनऊ: यूपी में तबादलों का दौर जारी है. 13 आईएएस अफ़सरों को भी नई तैनाती दी गई. लेकिन इस लिस्ट में भी राहत आयुक्त संजय कुमार का नाम शामिल नहीं है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने दस दिन पहले ही उन्हें हटाने को कहा था. एक मीटिंग में संजय के नहीं पहुँचने से मुख्य मंत्री नाराज़ थे. कल ही 13 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले हुए थे.


हिमांशु कुमार को खनन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है. सीनियर आईएएस अधिकारी रेणुका कुमार के लंबी छुट्टी पर चले जाने से ये पद ख़ाली हुआ था. खबर है कि किसी फ़ाइल को लेकर रेणुका कुमार और सीएम ऑफ़िस में ठन गई थी.

आईएएस एन एस रवि को महानिदेशक प्रशिक्षण बनाया गया है. अनिता भटनागर जैन को उच्च शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव पद की ज़िम्मेदारी मिली है. वे 1985 बैच की वरिष्ठ आईएएस अफसर हैं.

मोबाइल में अश्लील विडियो देख कर तीन साल से कर रहा था अपनी बेटी के साथ रेप

रजनीश गुप्ता अब राजस्व परिषद में आयुक्त और सचिव बनाए गए हैं. अब तक वे परिषद में सदस्य का काम देख रहे थे. निवेदित शुक्ल वर्मा को खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी दी गई है.

उनके पास पहले से खाद्य और रसद विभाग भी था. जी एस नवीन कुमार को स्वास्थ्य विभाग से हटा कर कृषि विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. अखिलेश सरकार में वे सीएम के स्पेशल सेक्रेटरी भी रह चुके हैं.

आईएएस अधिकारी हेकाली झिझोमी को मेडिकल सप्लाई कोरपरेशन का प्रबंध निदेशक भी बना दिया गया है. इसके साथ वे स्वास्थ्य विभाग में सचिव बनी रहेंगी.

अरविंद कुमार सिंह को वैकल्पिक ऊर्जा विभाग के निदेशक से हटा दिया गया है. उनकी जगह अमृता सोनी को ये काम दे दिया गया है. 2003 बैच की आईएएस अधिकारी सोनी पिछले ही महीने स्टडी लीव से लौटी हैं.