लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बुधवार देर शाम आई आंधी और तूफान में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है जबकि 27 लोग घायल हुए हैं. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह पीड़ितों की हरसंभव मदद करें.


मौसम विभाग ने हालांकि 12 से 14 मई तक फिर तूफान आने की चेतावनी जारी की है. यूपी के आगरा क्षेत्र में बुधवार को आई आंधी, बारिश और तूफान में कुल 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि राज्य सरकार की ओर से की गई.


यूपी के मथुरा, आगरा, इटावा समेत कई इलाकों में बारिश और आंधी तूफान का कहर


राज्य सरकार ने बताया कि फिरोजाबाद में दो, मथुरा में तीन, इटावा मे चार, आगरा में दो अलीगढ़ में तीन ओर कानपुर देहात तथा हाथरस में एक-एक शख्स की मौत हुई है.


राज्य सरकार के मुताबिक, आंधी-तूफान में 27 लोग अलग-अलग शहरों में घायल हुए हैं. इस दौरान 37 मवेशियों की मौत हुई है. मौसम विभाग ने 12 से 14 मई तक पश्चिमी यूपी में एक बार फिर धूलभरी आंधी और तूफान आने के आसार जताए हैं.


मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पश्चिमी यूपी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम का अलग-अलग रंग दिखाई दे रहा हैं. पूर्वांचल में आंधी और तूफान का कम असर हुआ है. गुरुवार तड़के पूर्वांचल के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई.