बिजनौर, (एजेंसी के इनपुट के साथ). उत्तर प्रदेश के बिजनौर में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए हैं. बिजनौर के एक ही गांव के नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, एक गांव में चार साल का बच्चा भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. विजय यादव ने रविवार को बताया कि शनिवार रात को संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए.


सीएमओ के अनुसार जनपद में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 280 हो गयी है. वर्तमान में संक्रमण के 65 मामले हैं. उपचार के बाद 209 लोग ठीक हो गये और छह की मौत हो चुकी है.


लखनऊ में 15 नये मामले


इससे पहले केजीएमयू, लखनऊ ने आज सुबह 2863 सैंपल्स की रिपोर्ट जारी की. इनमें 52 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. रविवार को राजधानी में 15 नये मामले सामने आये हैं. इनमें तीन लोग एलडीए कॉलोनी तथा मलिहाबाद, चौक, आरडीएओ, इंदिरा नगर, मडिय़ांव, सरोजिनी नगर, आलमबाग, कृष्णा नगर, जाफर खेड़ा, कमला नेहरू मार्ग, हुसैन नगर तथा चौपटिया में एक-एक संक्रमित सामने आए हैं.


नोएडा में हालात हो रहे बेकाबू


गौतमबुद्ध नगर में लगातार चौथे दिन बेकाबू कोविड़ 19 के संक्रमितों की संख्या ने एक बार फिर सौ के आंकड़े को पार किया है. प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में हुए कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े जारी किए हैं, उसके अनुसार 127 नए रोगी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2072 हो गई है, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 915 पर पहुंच गई है. जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है.


जिला न्ययालय में कोर्ट मोहर्रिर पुलिसकर्मी की कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है. राहत की बात ये है कि 97 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं. जिले में अबतक कुल स्वस्थ्य होकर 1136 मरीज घर जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें.


यूपी: ससुराल में पत्नी को नहीं दे पाया सौ रुपये, युवक ने ट्रेन से कटकर दे दी जान


यूपी: अलीगढ़ में पोस्टमॉर्टम हाउस की अव्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी, योगी सरकार पर साधा निशाना