प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी शंभु कुमार ने दो आश्रय गृहों में अचानक छापा मारा तो निरीक्षण के दौरान वहां रहने वाली छब्बीस महिलाएं गायब पाई गईं. उन्होंने दोनों आश्रय गृहों के जांच का आदेश दिया है.


जिलाधिकारी शंभु कुमार ने अष्टभुजा नगर के जागृति स्वाधार महिला आश्रय पर छापेमारी की तो इसकी संचालिका रमा मिश्रा ने पंजीकृत महिलाओं की संख्या सोलह बतायी, जबकि मौके पर एक महिला रजिया मिली. शेष के बारे में बताया गया कि वो बाहर काम करने गईं हैं.


दूसरी ओर उप जिलाधिकारी सदर सत्य प्रकाश सिंह ने अचलपुर स्थित स्वाधार केंद्र का निरीक्षण किया तो पंद्रह में से बारह महिलाएं गायब पाईं. संचालिका नेहा परवीन ने बताया कि सरकार से कोई फंड नहीं मिलता, वह स्वयं के खर्च पर संचालन करती हैं.


निरीक्षण में यहां केवल तीन बच्चियां मौजूद थीं. अगर महिलाएं काम करने गई थीं तो देर रात तक वापस नहीं लौटीं इसका उत्तर प्रशासन को नहीं मिल सका.


जिलाधिकारी ने कहा कि सत्यापन में छब्बीस महिलाएं गायब पाई गईं हैं और मामले की जांच करायी जा रही है. महिलायें कहां गईं, क्यों गईं हैं इसकी जांच के बाद दोनों केन्द्रों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी .