बस्ती: बस्ती के जिला जेल में शुक्रवार शाम हुई तलाशी के दौरान कैदियों के पास से 27 मोबाइल फोन सहित चाकू, मादक पदार्थ और अन्य कई प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद हुई हैं. ज्यादातर मोबाइल फोन जेल में बंद दबंग कैदियों और रसूखदार कैदियों के पास से मिले. कुछ मोबाइल फोन जमीन में गाड़ के रखे गए थे, जिसे पुलिस और जेल प्रशासन ने जमीन खुदवा के निकलवाया.


पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि बहुत दिनों से बस्ती जेल में कैदियों के पास मोबाइल होने की बात सामने आ रही थीए मगर जेल प्रशासन हमेशा मना करता रहा. प्रभारी डीएम के साथ जेल में छापा मारा गया तो 27 फोन सहित कई अन्य वस्तुएं बरामद हुई.


एसपी ने बताया कि सभी मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवा कर परीक्षण कराया जाएगा कि जेल में मिले मोबाइल फोन से किन लोगों से बात होती थी. इसके पहले उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला जेल में मोबाइल बरामद हुआ था. काफी समय से जेल में मोबाइल होने की खबरें सामने आ रही थीं जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और एसपी ने तीन सौ सिपाहियों, दर्जनों दरोगा, मजिस्टेट, सीओ के साथ छापेमारी की थी.


जेल के हर एक बैरक के कोने-कोने यहां तक की बाहर से सीढ़ी मंगवाकर छतों को सघनता से तलाशी ली गई थी. छापेमारी के दौरान बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद की बैरक से दो सिमकार्ड और चार पैन ड्राइव बरामद की थी. इसके अलावा अन्य कैदियों के पास से एक मोबाइल, चार सिम, हैंडमेड चाकू बरामद किए गए थे.