भोपाल : भोपाल के हनुमानगंज में भीड़ ने दस साल के एक बच्चे की सड़क पार करने में मदद कर रहे तीन लोगों के बच्चा चोर होने के शक में कथित तौर पर जमकर पिटाई कर दी. हनुमानगंज पुलिस थाने के इंस्पेक्टर सुदेश तिवारी ने बताया कि बच्चा चोर के शक में 12-15 लोगों ने कल शाम फूटा मकबरा के पास धन सिंह, रामस्वरूप सेन एवं दशरथ अहिरवार की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस ने जानकारी मिलते ही तेजी से कार्रवाई करते हुए इन तीनों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया.


उन्होंने बताया कि भीड़ द्वारा पीटे गये ये तीनों व्यक्ति शराब पिये हुए थे और इलाके में घूम रहे थे. इसी बीच, फूटा मकबरा के पास उन्हें लगा कि बहुत सारे वाहनों की आवाजाही के डर से बच्चा सड़क पार नहीं कर पा रहा है। इसलिए वे उसे सड़क पार करवाने लगे.


तिवारी ने बताया कि वहां मौजूद कुछ लोगों ने इन तीनों को लड़खड़ाते देखा और उनमें से किसी ने कह दिया कि ये बच्चा चोर हैं. यह सुनते ही वहां से गुजर रहे लोग इन तीनों पर टूट पड़े और उनकी जमकर पिटाई कर दी. तिवारी ने बताया कि तीनों पीड़ित विदिशा जिले के रहने वाले हैं और आटोरिक्शा के पार्ट्स खरीदने भोपाल आये थे.


मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में मानसिक दिव्यांग महिला की भीड़ ने की हत्या


गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के मोरवा में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में मानसिक रूप से विक्षिप्त एक महिला की 19 जुलाई को कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बाद में उसके शव को नाले में फेंक दिया था. इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.


राजस्थान सरकार के मंत्री ने कहा- गायों का ‘गोरखधंधा’ बंद करें मुस्लिम, भावनाओं का सम्मान करें