मुरादाबाद: उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में एक हिन्दू लड़की और मुस्लिम लड़के की शादी का कार्यक्रम चल रहा था. इस बात की जानकारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली तो बजरंग दल के लगभग 50 कार्यकर्ता शादी के कार्यक्रम को रुकवाने पहुंच गये. बताया जा रहा है कि दोनों ही परिवारों को शादी से एतराज नहीं थी. परिवार के सदस्यों ने पुलिस से इस बात की शिकायत कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई.


मामला सिविल लाइन थाना इलाके का है. जहां पर एक हिन्दू लड़की और बिजनौर के रहने वाले एक मुस्लिम लड़के की शादी के रिसेप्शन पार्टी चल रही थी. समारोह में छपवाए गए शादी के कार्ड की जानकारी जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी तो वह शादी रुकवाने के लिए विवाह स्थल पर पहुंच गए और शादी का विरोध करने लगे.


हंगामा बढ़ता देख पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. जिसके बाद पुलिस ने मौके से शादी का विरोध करने वाले करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद एसपी ने शादी को निर्विरोध संपन्न करवाने के लिए वहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: चीन में बीमार होने वालों की तादाद घटी, WHO की पुष्टि- अब तक 1523 की मौत


बिहार: धर्मान्तरण से विवादित अंतिम संस्कार में मध्यस्थ बने गिरिराज सिंह- हिंदू रीति रिवाज से कराया अंतिम संस्कार