लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले में एक सरकारी स्कूल में खराब भोजन की वजह से 120 बच्चे बीमार पड़ गए. एसपी कार्तिकेय शर्मा ने आज बताया कि जिले के बड़हिया इलाके में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने स्कूल के हॉस्टल में रात के भोजन के बाद कल शाम मतली होना और पेट में दर्द की शिकायत की. उन्होंने बताया कि कई छात्रों को कई उल्टियां हुईं जिसके बाद स्कूल के अधिकारियों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया.


शर्मा ने बताया कि छात्रों को रात के खाने में चावल और पनीर की सब्जी परोसी गई थी. खाना खाने के फौरन बाद उन्हें बैचेनी शुरू हो गई और वे बीमार पड़ गए. 120 प्रभावित छात्रों में से 70 को बड़हिया के रैफरल अस्पताल ले जाया गया. शर्मा के मुताबिक उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वे खतरे से बाहर हैं.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बड़हिया अस्पताल में इलाज के बाद बैचेनी की शिकायत करने वाले 20 छात्रों को एहतियात के तौर पर सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जिला अधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने आज सुबह स्कूल कैंपस का दौरा किया और जांच के आदेश दिए. उन्होंने अगले तीन दिन के लिए स्कूल को बंद करने का आदेश दिया और कहा कि मामले में दोषी पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.