प्रयागराज: प्रयागराज में आज पांच सौ एक गरीब जोड़ों की सामूहिक तौर पर शादी कराई गई. सामूहिक विवाह का यह आयोजन मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के तहत हुआ. इस मौके पर यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद थे. सामूहिक विवाह के इस आयोजन में कई मुस्लिम जोड़ों का निकाह भी हुआ. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सीएम योगी की सामूहिक विवाह योजना की जमकर तारीफ की.


इस मौके पर सरकार की तरफ से सभी जोड़ों को उपहार दिए गए. महिलाओं के खाते में बाद में सरकार की तरफ से इक्यावन हज़ार रूपये अलग से डाले जाएंगे. शहरी इलाके के एक सौ एक जोड़ों की शादी केपी कम्युनिटी हाल में कराई गई.


इस मौके पर बारिश ने कुछ खलल ज़रूर डाला, लेकिन पूरा आयोजन बिना किसी रुकावट के संपन्न हो गया. ग्रामीण इलाकों के जोड़ों का ब्याह ब्लाक मुख्यालयों पर हुआ.


समारोह में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि मोदी और योगी सरकार की योजनाओं का फायदा सभी को बराबर से मिल रहा है और इसी के ज़रिये सबका साथ - सबका विकास और सबका विश्वास का नारा भी सार्थक हो रहा है.


मंत्री नंदी ने सभी जोड़ों को अपनी तरफ से भी उपहार दिए. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत विवाह बंधन में बंधने वाले जोड़े भी इस मौके पर खासे उत्साहित नजर आये.


गरीबी के चलते जहां उनकी शादी में रुकावटें आ रही थी, वहीं सरकार की इस योजना से अब जीवन साथी पाकर पाकर वर और वधू दोनों बेहद खुश नजर आ रहे हैं. नव दम्पत्तियों ने सरकार की इस योजना की सराहना करते हुए सीएम योगी और उनके अधिकारियों का भी शुक्रिया अदा किया है.