गोरखपुर: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को कहा कि जिनके पास 56 इंच का सीना होता है वह देश की रक्षा बेहतर तरीके से करते हैं. उन्होंने कहा कि सीमा पर आतंकी मारे जा रहे हैं, सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा में मुस्तैद हैं. राष्ट्र की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री ने नोटबंदी, जीएसटी और सर्जिकल स्ट्राइक पर काम किया और इसका परिणाम है कि आतंकवादी सीमा पर मारे जा रहे हैं.


मंत्री सिंह सोमवार को जिले में विकास कार्यो की समीक्षा के लिये आये थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार की कल्याणकारी नीतियों का लाभ आम जनता तक पहुंचे ताकि जनता उनसे लाभान्वित हो सकें.


बाद में मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार की प्राथमिक सुरक्षा और विकास है. कुख्यात अपराधी जेल के अंदर है, प्रदेश में कानून व्यवस्था और विद्युत आपूर्ति बेहतर स्थित में है. पहले की सरकार में बिजली केवल तीन चार जिलों में ही आती थी, योगी ने केवल गोरखपुर को ही नहीं बल्कि अन्य जिलों को भी 24 घंटे बिजली दी. प्रदेश सरकार बेहतर सरकारी बस सेवा, हवाई सेवा और रेलवे पर भी काम कर रही है.


बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि सभी लोग और जज भी जानते हैं कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है, पर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कोताही बरत रहा है. मंदिर निर्माण हो रही देरी के लिये सुप्रीम कोर्ट दोषी है. ये मेरी समझ में नहीं आता कि कोर्ट ऐसा कैसे कर सकता है. पिछला चुनाव नरेंद्र मोदी ने विकास के नाम पर लड़ा 'सबका साथ सबका विकास' लेकिन जब हम राम का नाम लेते हैं तो आपलोग कहते हो राम के नाम पर वोट मांग रहे हो, और जब नाम न लो तो कहते हो राम को भूल गए. धर्मपाल सिंह नहरों की सिल्ट सफाई सम्बन्धित कार्यों के स्थलीय निरीक्षण के लिए शाहजहांपुर पहुंचे थे.