इलाहाबाद: आठ मई को चित्रकूट में शादी समारोह से लौट रहे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के रिश्तेदारों पर बम और गोलियों से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से ज़ख़्मी करने के आरोपियों को इलाहाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अफसरों का दावा है कि दोनों हमलावर लुटेरे हैं और यह गैंग बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे.


सियासी रंजिश में जेल से दी गई थी सुपारी


अफसरों के मुताबिक़ डिप्टी सीएम केशव के रिश्तेदारों पर 20 हजार रूपये की सुपारी लेकर हमला किया गया था. यह सुपारी सियासी रंजिश में जेल से दी गई थी. पुलिस ने हमला करने वाले दोनों सुपारी किलर के साथ ही इनके चार दूसरे साथियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से वारदात में इस्तेमाल किये गए तमंचों के साथ ही चोरी की तीन मोटर साइकिल और अन्य सामान भी बरामद किये हैं.


बम और गोलियों से जानलेवा हमला


गौरतलब है कि कौशाम्बी ज़िले के सरसवां इलाके के रहने वाले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के रिश्तेदार पूर्व ग्राम प्रधान पति पिंटू मौर्य और उनके परिवार पर आठ मई की सुबह चार बजे उस वक्त बम और गोलियों से जानलेवा हमला किया गया था, जब वह चित्रकूट में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद बोलेरो कार पर सवार होकर वापस कौशाम्बी लौट रहे थे. हमले में चार महिलाओं समेत सात लोग गंभीर रूप से ज़ख़्मी हुए थे और इलाहाबाद के लिए इन्हे चित्रकूट से इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज भेजा गया था.


सुनसान जगहों पर लोगों को बनाते थे शिकार


पुलिस का दावा है कि पिंटू मौर्य के परिवार पर हमले की सुपारी उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एक नेता ने जेल से 20 हजार रूपये में दी थी. हमलावर इस घटना से पहले लूट और छिनैती की घटनाओं को अंजाम देते थे. यह छह सात के ग्रुप में सुनसान जगहों पर लोगों को निशाना बनाकर उन्हें अपना शिकार बनाते थे.