रांची: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से इमरजेंसी सर्विस के अलावा लोगों का एक जगह से दूसरी जगह जाना प्रतिबंधित है. इसी दौरान रविवार की शाम को RPSF यानी रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स के 7 जवान दिल्ली से वाया कोलकाता रांची पहुंच गए. इन सभी जवानों ने कोलकाता से रांची तक का सफर पार्सल बोगी में किया.


रांची आने के बाद से इन जवानों को कोरोना का सैम्पल लेने के बाद पिछले 24 घण्टे से रेलवे के हटिया स्थित कोरेण्टाइन सेंटर में रखा गया है. रांची रेल डिवीजन ने पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने को घोषणा के साथ ये भी कहा था कि मालगाड़ी में किसी को भी यात्रा करने की अनुमति नहीं है. ऐसे में ये 7 जवान दिल्ली से रांची तक का कई स्टेशनों को पार करते हुए सफर कैसे तय लिया इसपर भी सवाल उठते हैं.


बताया जा रहा है कि RPSF के ये सातों जवान पहले मालगाड़ी से गार्ड के केबिन में बैठकर दिल्ली से कोलकाता गए. वहां से हावड़ा यानी शालीमार से रांची तक का सफर पार्सल ट्रेन में चढ़कर तय किया. बताया जा रहा है कि ये सभी जवान राजस्थान के हैं और फिलहाल रांची रेल डिवीजन में ही तैनात हैं.


लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि जब इन जवानों ने मालगाड़ी और पार्सल गाड़ियों से इतने स्टेशनों को पार करते हुए सफर किया तो क्या किसी ने भी इनको नहीं देखा? अगर देखा तो रोक क्यों नहीं गया और दिल्ली से रांची आने तक कि अनुमति किसने दी? फिलहाल रेलवे की तरफ से इसपर कोई भी आधिकारिक बयान या स्पष्टीकरण अभी तक नहीं आया है. आपको बता दें कि झारखंड में अब तक कोरोना वायरस के 19 मामले सामने आ चुके हैं.


यहां पढ़ें


आज सुबह 10 बजे: Coronavirus से जंग की अगली रणनीति बताएंगे प्रधानमंत्री मोदी


COVID 19: मुंबई में आए 150 नए मामले, महाराष्ट्र में 2000 के पार पहुंचा आंकड़ा