मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जेल से रिमांड पर लाए गए जानलेवा हमले के आरोपी ने शस्त्र बरामदगी के दौरान ईंट मारकर अपना सिर फोड़ लिया और रोके जाने पर एक सिपाही से उसकी राइफल छीनकर उसी पर तान दी. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से उसे काबू में किया और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके उसे वापस जेल भेज दिया.


दौराला थाना प्रभारी मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि सकौती निवासी अमरदीप पर एक महीने पहले अपने पड़ोसी पर गोली चलाने का आरोप लगा था. पुलिस ने उसके खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. पुलिस की एक टीम हमले में प्रयोग किए गए तमंचे की बरामदगी के लिए आज अमरदीप को अदालत से पुलिस रिमांड पर लाई थी.


उन्होंने बताया कि इस दौरान सकौती के जंगल में तमंचा बरामदगी के दौरान अमनदीप ने वहां से एक ईंट का टुकड़ा उठा लिया और उससे अपने सिर पर वार करके सिर फोड़ लिया. उन्होंने बताया कि जब पुलिसवालों ने जब उसे रोकना चाहा तो अमनदीप ने एक सिपाही से उसकी राइफल छीनकर उसी पार तान दी. पुलिसकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से आरोपी को काबू में किया और तमंचा बरामद किए बिना उसे थाने ले आई.


थाना प्रभारी के अनुसार इस घटना के मामले में अमनदीप के खिलाफ एक नया मामला दर्ज कर लिया गया है. मिश्रा ने बताया कि रिमांड पर लिए गए आरोपी का मेडिकल कराया जाता है. संभवत: अमनदीप ने पुलिस पर झूठा आरोप लगाने के लिए अपने सिर पर ईंट से वार किया हो.