जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे के विस्तारीकरण के काम में लगी एक कम्पनी के ख़िलाफ़ अनियोजित उत्खनन करने का मामला दर्ज किया है. शनिवार को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन ज़िले में भूस्खलन के मलबे की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी थी जबकि नौ अन्य घायल हुए थे.


शनिवार देर शाम जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 लोगो की मौत हो गयी थी जबकि 9 अन्य घायल हो गए थे. यह हादसा उस समय हुआ जब इस हाईवे पर रामबन में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से 9 वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. इस घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने भूस्खलन वाले स्थान पर विस्तारीकरण का काम करने वाली कम्पनी के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 337 और 304 के तहत मामला दर्ज किया है. लेकिन, इस मामले में फ़िलहाल कोई गिरफ़्तारी नहीं की गयी है.


शनिवार को रामबन के पास चट्टाने खिसकने से मलबे की चपेट में आने से 4 डम्पर, 1 लोडर मशीन, 2 ट्रक, 1 लोड कैरीयर और एक तेल का टैंकर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे. पहाड़ से खिसके मलबे की चपेट में आने से हाईवे के विस्तारीकरण में लगी एक मशीन पूरी तरह दब गई तो वहीं एक डम्पर के इस मलबे मे दबने से उसके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी.


यूपी: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा- 15 प्रतिशत से नीचे लाइन लॉस वाले गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली


कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में दी ढील, अनेक पाबंदिया हटाईं