बस्ती: बस्ती में लूट और ब्लात्कार की वारदातें बदस्तूर जारी है और एक बार फिर कानून को ठेंगा दिखाकर एक हैवान ने स्कूल जा रही छात्रा को अपना निशाना बनाया. ये मामला नगर थाना एरिया के मसहा गांव के पास का है जहां एक नाबालिग छात्रा स्कूल जा रही थी तभी सुनसान रास्ते में किशोरी को अकेला जाता देख आल्हा पांडे नाम के एक शख्स ने उसे स्कूल छोड़ने के बहाने बाइक पर बैठा लिया. कुछ दूर जाते ही उसकी नियत खराब होने लगी, उसने छात्रा का बैग छीनकर सड़क पर फेंक दिया और उसे झाड़ियों में ले जाकर जबरदस्ती ब्लात्कार की घटना को अंजाम दिया.


खून से लथपथ छात्रा किसी तरह अपनी जान बचाकर घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई. जिसके बाद पीड़ित छात्रा की मां ने नगर थाने मे तहरीर देकर एक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, पुलिस घटना को लेकर मौके पर मुआयना भी किया और अब आरोपी की धरपकड़ के लिये छापेमारी कर रही है.

पुलिस ने आल्हा पांडेय के खिलाफ पॉस्को एक्ट, एससीएसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

बता दें कि एक ऐसा ही मामला खागा (फतेहपुर) में सामने आया था जहां किशनपुर थाना क्षेत्र में विद्यालय से लौट घर जा रही छात्रा हैवानों का शिकार हो गई थी. कस्बा स्थित इंटर कॉलेज की छात्रा विद्यालय के छुट्टी के बाद सहेली के साथ जंगल के रास्ते से घर जा रही थी, तभी भीमसेन जंगल में पहले से ही घात लगाए दो शख्स ने जंगल में ले जाकर छात्रा के साथ गैगरेप किया. पीड़िता ने किसी तरह घर पहुंचकर परिजनों को घटना बताई और थाना पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया.