कुशीनगर (UP): ग्रीन जोन में शामिल कुशीनगर उस समय आज ऑरेंज जोन में तब्दील हो गया जब कानपुर से जीजा के साथ लौटी एक छात्रा की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे जनपद में हड़कंप मच गया है. जनपद के डीएम और एसपी टीम के साथ गांव की तरफ दौड़ पड़े. गांव के एक किमी के दायरे को पूरी तरह से हॉटस्पॉट में बदल दिया गया है.


साथ ही पूरे गांव को सैनिटाइजर से सैनिटाइज किया जा रहा है. पॉजिटिव मरीज के परिवार के सभी 4 सदस्यों की जांच कराने के साथ ही उनको भी क्वॉरंटीन किया जा चुका है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक एक नाबालिग लड़की अपने जीजा के साथ कानपुर से आई थी.


उसके जीजा की भी पहचान की जा चुकी है. इसके साथ उसके परिवार में सभी की जांच कराई गई है. उन सभी के रिपोर्ट आना बाकी है. इसके बाद गांव मे गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लीकर और डीआईजी राजेश मोदक भी पहुंचे. सभी गांव के चप्पे-चप्पे को सील कराने में लग गए हैं.


कुशीनगर के हाटा कोतवाली इलाके के के ढाढ़ा खुर्द की रहने वाली नाबालिग लड़की अपने जीजा के साथ इस महीने की पहली तारीख (एक मई) को कानपुर से कुशीनगर अपने घर लौटी. घर आने के बाद थर्मल जांच के दौरान लड़की कोरोना पॉजिटिव निकली. मरीज को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया जा रहा है.


सीएमओ नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि एक मई को एक लड़की कानपुर से अपने जीजा के साथ आई थी. जांच के दौरान लड़की कोरोना संक्रमित पाई गई. उसके परिवार के 4 सदस्यों को क्वॉरंटीन किया गया है.


ये भी पढ़ें-


IAS Success Stories: किसी के पिता थे सिक्योरिटी गार्ड तो किसी के टेलर, बच्चे मेहनत से बने IAS अधिकारी


टेस्ला के मालिक एलोन मस्क के घर आया नन्हां मेहमान, गर्लफ्रेंड ग्रिम्स बनीं मां