बरेली: यूपी के बरेली में दहेजलोभियों ने बीजेपी नेता की भतीजी ज्योति को ज़िंदा जला कर मौत के घाट उतार दिया. 3 महीने पहले ही ज्योति की बड़ी धूमधाम से उसकी शादी हुई थी. उसे नाजुक हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.


60 लाख नगद और 100 बीघा जमीन दहेज में देने पर भी नवविवाहिता को ज़िंदा जलाया


ज्योति अब इस दुनिया मे नहीं रही. तीन महीने पहले ही ज्योति की शादी हुई थी. अभी तो उसकी उम्र ही क्या थी महज 23 साल अभी तो उसके हाथ की मेहंदी तक नहीं छूटी थी लेकिन उससे पहले ही दहेज के लोभी पति, सास और ससुर ने उसे ज़िंदा जलाकर मार डाला.


इकलौती बेटी की मौत से परिवार में मचा कोहराम


ज्योति के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि उसके पति और सास-ससुर ने ज्योति को केरोसिन डालकर ज़िंदा जला दिया. ज्योति के पिता का कहना है कि इसी साल 18 अप्रैल को इज़्ज़तनगर थाना क्षेत्र के बसन्त बिहार कालोनी में रहने वाले निर्ज़ेश यादव से उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी. शादी में उन्होंने 60 लाख नगद और 20 तोला सोना दिया था. इसके अलावा 100 बीघा जमीन भी अपनी बेटी के नाम कर दी थी. उनका कहना है की उनकी एक ही बेटी है जिस वजह से शादी में उन्होंने कोई कमी नही छोड़ी. लेकिन शादी के एक महीने बाद से ही उसका पति और सास-ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे और 15 जुलाई की सुबह उनकी बेटी ज्योति को ज़िंदा जलाकर मार डाला.


पति, सास-ससुर समेत 4 लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज


वहीं इस मामले में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह का कहना है कि ज्योति के पिता ने इज़्ज़तनगर थाने में तहरीर दी है. ज्योति को कल उसके ससुराल वालों ने जला दिया था. जिसके बाद इलाज के लिए उसे ईशान अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां आज उसकी मौत हो गई. इस मामले में पति सास ससुर समेत 4 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने ज्योति के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.


आए दिन हो रही है महिलाएं दहेजलोभियों की शिकार

दहेज के लिए आज के समय मे भी लोग हैवानियत की सारी हदें पार कर देते हैं. हालत ये है कि देश में हर रोज दहेज के भेट महिलाओं चढ़ रही है. बहुओं को महज कुछ रुपयों के लालच में लोग जलाकर मार डालते हैं.




राज्य कर्मचारियों को योगी सरकार बड़ा तोहफा, 15 लाख लोगों को होगा फायदा

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर नरमी मायावती को प्रधानमंत्री की कुर्सी दिला पाएगी?

बीएसपी के जय को न माया मिली न वीरू का साथ रहा, चले थे गब्बर सिंह को मिटाने

शहर-ए-इत्र कन्नौज: यहां की हवाओं में भी आती है भीनी-भीनी सी महक, मिलते हैं 500 से लेकर लाख रुपए तक के इत्र