नई दिल्ली: आप ने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को लामबंद करने की दलील देते हुए उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में आरएलडी और एसपी प्रत्याशियों को समर्थन देने की घोषणा की है.


'आप' कैराना में आएलडी और नूरपुर में एसपी उम्मीदवार का समर्थन करेगी
आप के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने आज बताया कि पार्टी कैराना में आएलडी और नूरपुर में एसपी उम्मीदवार का समर्थन करेगी. भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौर में एसपी और आएलडी सहित अन्य दलों को भ्रष्ट बताने और पार्टी गठित होने के बाद ऐसे सभी दलों से समान रूप से दूरी बनाने के संकल्प के सवाल पर सिंह ने कहा कि समय की मांग को देखते हुये आप ने यह फैसला किया है.


संजय सिंह ने कहा- समय की मांग है, विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा
उन्होंने कहा ‘‘समय की मांग है कि बीजेपी जनित नफरत की राजनीति से छुटकारा पाने और लोकतांत्रिक संस्थाओं को बचाने के लिए विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा.’’ सिंह ने दलील दी कि कैराना और नूरपुर में आप का कोई उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं है इसलिये पार्टी ने व्यापक हित को देखते हुये विपक्ष के उम्मीदवारों को जिताने में सहयोग की पहल के तहत समर्थन देने का फैसला किया.


अखिलेश यादव ने जताया आभार
इस बीच एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी आप के समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘‘कैराना लोकसभा उपचुनाव आरएलडी एवं नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में एसपी के गठबंधन प्रत्याशी को आम आदमी पार्टी द्वारा समर्थन दिए जाने पर स्वागत एवं बहुत बहुत धन्यवाद.’

विपक्ष का एकजुट होना ही एकमात्र उपाय
सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार दिल्ली में जिस तरह से आप सरकार और पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार को काम नहीं करने दे रही है उससे बीजेपी की विपक्ष को कुचलने की मंशा साफ दिखती है. इस परिस्थिति से निपटने के लिये विपक्ष का एकजुट होना ही एकमात्र उपाय है.