नई दिल्ली: कहते हैं कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है, इसलिए 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश की बात किए बिना चुनाव की चर्चा पूरी ही नहीं हो सकती. यूपी में इस बार चुनावी इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है. इसी सिलसिले में एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन 2019 में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि यूपी में हम 74 प्लस के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. इस बार हम गोरखपुर, कैराना, अमेठी और आजमगढ़ भी जीतेंगे.


सीएम योगी ने कहा कि दो साल में यूपी ने बहुत विकास किया है. आगे यूपी की रफ्तार और तेजी से बढ़ेगी. विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में बिना भेदभाव के विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में मोदी जी का नाम था लेकिन आज मोदी जी का काम भी हमारे साथ है. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे.

सीएम योगी ने कहा कि 2014 में नये भारत के लिए एक छटपटाहट थी. आज मोदी जी का नाम ही नहीं उनका काम भी हमारे साथ में हैं, पांच साल में जो भी काम हुआ उसकी उपलब्धि हमारे साथ है.

पूर्व की सरकारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी की पिछली सरकारों में प्रदेश के अंदर भ्रष्टाचार, गुंडाराज व्याप्त था. चुनाव में सपा-बसपा के रूप में धूर विरोधी से मुकाबले को लेकर योगी ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि हमारे लिए इस बार चुनाव आसान है, एसपी-बीएसपी के कारनामों को सभी जानते हैं. पहले प्रदेश में जाति और पैसे लेकर नियुक्तियां होती थी पर अब ऐसा नहीं है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 में बीएसपी की जीरो सीटें आई थीं, अगर जीरो से किसी को गुणा करेंगे तो जीरो ही आएगा. अमेठी भी बीजेपी जीतेगी और आजमगढ़ भी बीजेपी जीतेगी. उन्होंने कहा कि सपा को बसपा को यूपी में तीन तीन बार मौक़ा मिला लेकिन इन लोगों ने भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा- पहले दुनिया में लोग हमें अच्छी नजर से नहीं देखते थे, आज लोग पूछते हैं कि अच्छा उस भारत से हो जहां मोदी प्रधानमंत्री हैं. आज मोदी एक ब्रांड बन चुका है. उन्होंने कहा मोदी जी भारत को चिड़िया नहीं शेर बनाया है, 2014 में भारत दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था थी आज 6वीं अर्थव्यवस्था है. अगले पांच साल में भारत टॉप थ्री में शामिल होगा.

योगी ने कहा कि पहले आतंकी हमलों पर हम सिर्फ धमकी देने तक सीमित रह जाते थे. मोदी जी नेतृत्व में भारत ने अपनी सामरिक शक्ति भी दिखाई है. जो लोग आतंकियों के नाम आगे जी लगाते हैं उन्हें शर्म नहीं आती. उन्होंने कहा कि  मोदी सरकार ने देश को ये सिखाया है कि दुश्मन कितना भी बड़ा हो मुंहतोड़ जवाब देंगे. नए भारत में हर चुनौतियों से निपटने की क्षमता है. 48 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के आतंकियों को मार गिराया गया.

चुनावी रण में प्रियंका गांधी के आने के सवाल पर उन्होंने कहा, '' प्रियंका गांधी कोई पहली बार चुनावी समर में नहीं उतरी हैं, प्रियंका के राजनीति आने से बीजेपी का कोई नुकसान नहीं होगा. कांग्रेस की एक सम्मानित नेता होने के कारण उनको अपनी बात कहने का पूरा हक है. उन्होंने कहा कि 2017 में तो उन्होंने दोनों लड़कों मिलाने का काम किया था लेकिन यूपी ने दोनों को खारिज कर दिया. कांग्रेस आज प्रदेश के अंदर कहीं है ही नहीं फिर इतनी छटपटाहट क्यों है?"

प्रियंका गांधी की गंगा में नाव यात्रा पर योगी आदित्यनाथ ने कहा- अच्छी बात ये सबको जाना चाहिए, उन्हें पीएम मोदी का शुक्रिया करना चाहिए जिनकी वजह से वाटर वे शुरू हुआ. मुझे खुशी होगी अगर राहुल जी, अखिलेश जी और मायावती भी जाएं.

कुंभ पर उन्होंने कहा, ''कुंभ की सफलता का श्रेय मोदी जी को जाता है. हमने कुंभ के जरिए स्वच्छता का संदेश दिया. 2013 में 12 करोड़ श्रद्धालु आए और 2019 में 24 करोड़ श्रद्धालु आए. सुरक्षा और स्वच्छता का जो संदेश दिया वो मोदी जी के नेतृत्व से संभव हुआ. पीएम मोदी की कुंभ को लेकर जैसी कल्पना थी उसको साकार करने की कोशिश की गई.''

राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि  राम मंदिर का मुद्दा हमारे लिए चुनावी मुद्दा कभी नहीं रहा, अयोध्या में जनभावना का सम्मान होना चाहिए. हमने पहले भी बातचीत की पेशकश की लेकिन सबूत मांगने पर हमेशा मुस्लिम पक्ष भागता था. उन्होंने कहा कि जहां रामलला विराजमान वही जन्मभूमि है. अयोध्या में रामजन्मभूमि का दावा हिंदू कभी नहीं छोड़ेंगे. मुसलमान बाबरी मस्जिद की बात छोड़ें, ASI के सर्वे में भी जन्मभूमि की जगह मंदिर की बात कही गई है.