मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर तैनात महिला सिपाही पर तेजाब फेंकने वाले चारों युवकों पर पुलिस ने गैंगस्टर और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. आरोपियों के खिलाफ पहले ही थाना सदर में भारतीय दंड संहिता की धारा 326 (ए), 332 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया जा चुका है.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि महिला सिपाही पर तेजाब फेंकने के आरोपी युवकों संजय सिंह व सोनू के अलावा दो अन्य युवकों हिमांशु व बॉबी के नाम सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों की कार (डीएल2सीएए8381) घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर राजमार्ग पर बरामद कर ली गई है.


उन्होंने बताया कि तेजाब फेंकने वाले युवकों को पकड़ने के लिए छह अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं. अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए उनके कुछ निकट संबंधियों को हिरासत में लेकर अभियुक्तों के ठिकानों का पता लगाया जा रहा है. चारों आरोपियों के विरुद्ध रासुका एवं गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई का निर्णय लिया गया है.


उन्होंने बताया, ‘आगरा के सिनर्जी अस्पताल में भर्ती सिपाही की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है. उनके परिजन भी वहां पहुंच गए हैं.’ एसएसपी के अनुसार मुख्य आरोपी संजय चार साल पहले खुर्जा में कंप्यूटर सेंटर चलाता था. तभी उसका महिला सिपाही आरक्षी से परिचय हुआ था. उस समय वह पुलिस की नौकरी में नहीं थी. सामान्य जान-पहचान के बाद वह अक्सर उसे फोन करके परेशान करने लगा तो महिला आरक्षी ने मोबाइल नंबर बंद कर दिया. वह महिला पर शादी के लिए दबाव बना रहा था.


मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर तैनात महिला सिपाही पर तेजाब से हमला, हालत गंभीर


बिना वीजा के वृन्दावन में रह रहा इटली का नागरिक गिरफ्तार, 2015 में आया था भारत


नोएडा: पत्नी को नहीं हुआ बच्चा तो कारोबारी ने फोन पर दिया तीन तलाक