लखनऊ : बूचड़खानों को लेकर यूपी में सियासत गर्म है. एक तरफ जहां विपक्षी दल इस फैसले का विरोध कर रहे हैं वहीं मीट व्यापारी लामबंद हो रहे हैं. यूपी में मांस परोसने वाले कई प्रतिष्ठान आज बंद हैं. इस बीच यूपी सरकार का इस मसले पर ताजा बयान आया है. सरकार ने स्थिति साफ करते हुए कहा कि कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों के खिलाफ है.


यह भी पढ़ें : यूपी: बूचड़खानों पर कार्रवाई के खिलाफ आज से मीट व्यापारियों की हड़ताल, कई नॉन वेज होटल-रेस्त्रां बंद


वैध लाइसेंस वाले बूचड़खाने चलाने वालों को कोई डरने की जरूरत नहीं


सरकार ने कहा है कि वैध बूचड़खानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. सरकार की ओर से कहा गया है कि वैध लाइसेंस वाले बूचड़खाने चलाने वालों को कोई डरने की जरूरत नहीं है. साथ ही सरकार ने 'अति उत्साहित' अधिकारियों को भी चेताया कि जो निर्देश हों उसी के हिसाब से काम हो.


चुनावों के दौरान यह घोषणा की गई थी कि यूपी में कत्लखाने (अवैध) बंद होंगे


गौरतलब है कि बीजेपी की ओर से चुनावों के दौरान यह घोषणा की गई थी कि यूपी में कत्लखाने (अवैध) बंद होंगे. यह घोषणा अवैध बूचड़खानों को लेकर थी. हालांकि, इस मामले में नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल की ओर से भी आदेश जारी किया गया है. इस बीच सरकार ने साफ किया है कि वैध बूचड़खानों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.


यह भी पढ़ें : राम धुन में योगी...CM की 'राजा राम चंद्र' की कहानी के बाद मंदिर मुद्दा गरम


वैध बूचड़खानों को तय मानकों का पालन करना ही होगा : यूपी सरकार


यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह प्रेस कांफ्रेंस कर साफ किया है कि पूरी कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों को लेकर हो रही है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वैध बूचड़खानों को तय मानकों का पालन करना ही होगा. इसके साथ ही सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि 'हमने काम शुरू कर दिया है और बिना कैबिनेट की बैठक के 150 फैसले लिए है.'


देखें वीडियो :