लखनऊ: कैराना और नूरपुर उपचुनावों में हार के बाद बीजेपी में चिंतन चल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पार्टी के भीतर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. विपक्षी निशाना साध रहे हैं सो अलग. ऐसे हालातों में उन्होंने आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की.


उपचुनाव के नतीजों के बाद दोनों के बीच यह पहली मुलाकात थी. माना जा रहा है कि दोनों ने यूपी उपचुनावों के नतीजों पर चर्चा की. हालांकि मीटिंग से बाहर आने के बाद उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया.

सरकारी बंगला छोड़ने के बाद अखिलेश बदले-बदले से नज़र आ रहे हैं


गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर में विपक्षी गठबंधन के कारण पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. योगी आदित्यनाथ ने एम्स में केशव प्रसाद मौर्या से भी मुलाकात की. मौर्या एक सर्जरी के लिए एम्स में भर्ती हैं.

आपको याद दिला दें कि हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश और बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

जब मंच पर सोने की चेन पहनाने लगे विधायक तो सीएम योगी ने कहा NO


सुरेंद्र सिंह ने कहा हार का कारण कर्मचारियों और अधिकारियों में फैला भ्रष्टाचार और उनकी समाज को परेशान करने की नीयत है. तहसील, ब्लॉक से लेकर थाने तक में जनता का काम नहीं हो पा रहा है जिसके कारण समाज में गुस्सा है. हालांकि उन्होंने पीएम मोदी की जम कर तारीफें कीं.

हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्यामप्रकाश ने कविता लिखकर कहा मोदी के नाम पर वोट तो मिले लेकिन जनता का काम नहीं किया गया. अपनी कविता में उन्होंने कहा कि सरकार की लगाम संघ के हाथ है और मुख्यमंत्री भी असहाय हैं. उन्होंने लिखा है कि जनता और विधायक त्रस्त हैं जबकि अधिकारी भष्ट हैं.

सपना चौधरी के साथ डांस करने के लिए स्टेज पर चढ़ी भीड़, पुलिसवाले लेते रहे सेल्फी


गोरखपुर और फूलपुर में हार से सबक लेते हुए सत्ताधारी पार्टी ने कैराना में प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी था. मतदान से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बगल के इलाके में रोड शो किया था. योगी ने खुद कैराना में प्रचार किया था और मंत्री, विधायक, सांसद भी प्रचार में लगे थे.

चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कैराना लोकसभा उपचुनाव में आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने अपनी निकटतम विरोधी बीजेपी कैंडिडेंट मृगांका सिंह को 44618 मतों से हराया. तबस्सुम को 481182 और मृगांका को 436564 वोट मिले.

फर्राटे से ट्रैक्टर चलाता है ये 5 साल का बच्चा, देखने वाले रह जाते हैं हैरान


दूसरी ओर नूरपुर विधानसभा सीट पर एसपी उम्मीदवार ईमुल हसन ने अपनी निकटतम विरोधी बीजेपी की अवनी सिंह को 5662 मतों से शिकस्त दी. हसन को 94875 जबकि अवनी को 89213 वोट मिले.