मुंबई: देश के तीन प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों में सत्ता गंवाने वाली बीजेपी पर तंज कसते हुये शिवसेना ने बुधवार को कहा कि चुनाव परिणाम बताते हैं कि इन राज्यों की जनता ने 'बीजेपी मुक्त' का संदेश दिया है. केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी के इस सहयोगी दल ने कहा जनता ने 'ज्यादा उड़ने वालों को धाराशायी कर' दिया है. आरबीआई गवर्नर रहे उर्जित पटेल के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि देश को चार-पांच कारोबारियों के दिमाग से चलाया जा रहा है और इससे भारतीय रिजर्व बैंक जैसी संस्था टूट रही है.


अपने मुखपत्र में शिवसेना ने कहा कि इन परिणामों से, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 'कांग्रेस मुक्त भारत' का जो सपना देखा था, वह बीजेपी शासित राज्यों में ही धूल में मिल गया है. इन राज्यों की जनता ने ही 'बीजेपी मुक्त' का संदेश दिया है. इसमें कहा गया है कि सरकार सिर्फ चुनाव लड़कर जीतने के लिए होती है, इस देश में बीजेपी के अलावा और कोई दल न टिके और न बचे और बीजेपी के भरोसे रहे, इस प्रवृत्ति की हार चार राज्यों में हुई है.


शपथ ग्रहण में शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, समान विचारधारा वाले सभी दलों को बुलाया जाएगा- सूत्र


बता दें कल आये पांच राज्यों के चुनाव परिणाम में बीजेपी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है. बीजेपी ने अपने हिस्से के तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तो गंवा ही दिये साथ उसे मिजोरम और तेलंगाना में कोई सफलता नहीं मिली है. वहीं कांग्रेस ने इन तीन राज्यों में एंट्री की है. मिजोरम में एमएनएफ और तेलंगाना में केसीआर ने सत्ता हासिल की है.


VIDEO: मायावती देंगी कांग्रेस को समर्थन, क्या महागठबंधन की शुरूआत हो गई है ? देखिए ये बड़ी बहस