इलाहाबाद: रेप के आरोपों में घिरे शनिधाम आश्रम के व्यवस्थापक और महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर दाती महाराज को मुश्किल वक्त में साधू संतों की सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद का साथ मिला है.


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने दाती महाराज का बचाव करते हुए कहा है कि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं, इसलिए जांच पूरी होने तक उनकी गिरफ्तारी न की जाए.


परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि का कहना है कि दाती महाराज पिछले तीस सालों से बेटी बचाओ अभियान चला रहे हैं. उन्होंने हजारों बच्चियों को अपनी बेटी की तरह पाला है. इस तरह का अभियान चलाने वाला संत कभी किसी महिला की इज़्ज़त से खिलवाड़ नहीं कर सकता.


पूरी हुई मायावती के मन की बात, 13 मॉल एवेन्यू बना रहेगा कांशीराम मेमोरियल गेस्ट हाऊस


महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि दाती महाराज के खिलाफ कोई बड़ी साजिश हुई है और इसी साजिश के तहत उनके खिलाफ फर्जी केस दर्ज कराया गया है


उन्होंने कहा कि वह दाती महाराज को बचपन से जानते हैं. दाती महाराज हमेशा से बेटियों को पढ़ाने व आगे बढ़ाने की सोच रखते हैं. उन्होंने आज सुबह फोन कर खुद को बेगुनाह भी बताया है. ऐसे में उनके मामले की गहराई से जांच होनी बेहद जरूरी है. जांच पूरी होने तक उनकी गिरफ्तारी भी नहीं होनी चाहिए.


उनका कहना है कि अगर दाती महाराज गलत हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन अगर वह बेगुनाह हैं तो उनके खिलाफ हुई साजिश का खुलासा कर उसका पर्दाफाश करना चाहिए. महंत नरेन्द्र गिरि के मुताबिक़ इस मुश्किल वक्त में अखाड़ों के सभी साधू संत दाती महाराज के साथ हैं.