नई दिल्ली: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी खुलकर एलएलएम छात्रा के यौन शोषण के आरोप में जेल भेजे गए पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के समर्थन में आ गए हैं. नरेंद्र गिरी ने चिन्मयानंद को किसी साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया और कहा कि स्वामी चिन्मयानंद को तुरंत रिहा किया जाए. नरेंद्र गिरी ने कहा कि जिस लड़की के द्वारा यह साजिश की गई है उसको और कड़ी सजा दी जाए.


नरेंद्र गिरी का कहना है कि चिन्मयानंद के के साथ अन्याय हो रहा है. जो लड़की उनको ब्लैकमेल कर रही थी वह जेल में है. लड़की को और भी कड़ा दंड मिलना चाहिए और जो लड़की के साथ तीन लड़के थे उन पर भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. चिन्मयानंद को तत्काल रिहा कर देना चाहिए क्योंकि उनके साथ धोखा हुआ है, हम स्वामी चिन्मयानंद के साथ खड़े हैं. देश में ऐसे कई गिरोह चल रहे हैं जो संतों को बदनाम कर रहे हैं हम इन गिरोह से अब डरेंगे नहीं हम इनके साथ लड़ने के लिए तैयार हैं.


अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरी गिरी ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े से आते हैं और उनके अखाड़े द्वारा हमसे कोई भी बात नहीं की गई है. मगर देश में एक ऐसा गिरोह चल रहा है जो संतो, राजनेताओं और कई प्रतिष्ठित लोगों को बदनाम करने में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर स्वामी चिन्मयानंद दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जा सकती है, मामले की पूरी जांच के बाद सत्यता सामने आएगी कहीं ऐसा ना हो कोई उनको फंसा रहा हो इस पर भी जांच की जाएगी.


कुंभ मेले को लेकर हुई 13 अखाड़ों की बैठक
कुंभ मेले के कार्य को लेकर आज अखाड़ा परिषद की अहम बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बैठक की अध्यक्षता अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी द्वारा की गई. बैठक में कुंभ के कार्यों में धीमी गति से चलने को लेकर चिंता जाहिर की गई.


कुंभ के कार्य को लेकर सभी तेरह अखाड़ों के अध्यक्ष और महामंत्री का कार्यकाल खत्म होना था. गुरुवार को हुई बैठक में सभी तेरह अखाड़ों की सर्वसम्मति से अध्यक्ष महामंत्री का कार्यकाल 5 साल के लिए और बढ़ा दिया गया.


अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि बैठक में कई प्रस्ताव पास किए गए हैं. कुंभ मेले से पहले हाईवे का काम पूरा किया जाना चाहिए क्योंकि अब समय बहुत कम रह गया है और लगता नहीं है कि कुंभ से पहले हाईवे का कार्य पूरा हो पाएगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया है कि कुंभ मेले से पहले हाईवे का काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा कई और कार्य हैं इन तमाम कार्यों को 2020 तक सरकार इन सभी कार्यों को समाप्त करे.


राफेल की पूजा का अखाड़ा परिषद ने किया समर्थन


राफेल विमान की राजनाथ सिंह द्वारा पूजा करने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. इसको लेकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि राजनाथ सिंह द्वारा राफेल विमान पर ओम लिखा गया है और ओम से बड़ा कोई शब्द नहीं है जिस तरह से राजनाथ सिंह ने राफेल विमान की पूजा की है, वह स्वागत योग्य है, अखाड़ा परिषद उनको अपना पूरा समर्थन देता है और जो भी ओम का विरोध कर रहा है उनका सत्यानाश निश्चित है.


यूपी: अजय कुमार लल्लू के पद संभालने से पहले कांग्रेस समिति में इस्तीफों का दौर शुरू


यूपी: अजय कुमार लल्लू के पद संभालने से पहले कांग्रेस समिति में इस्तीफों का दौर शुरू


झांसी: किसान नेता ने पूछा, सरकार सांसद, विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं करती, जिनपर दर्ज हैं दर्जनों मामले