लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती के तजुर्बे पर भरोसा जताया है. उन्होंने मंगलवार को विधान परिषद में कहा कि मायावती के राजनीतिक अनुभवों की मदद से हम बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में मात देंगे. अखिलेश ने बीजेपी ने कहा कि उनमें हिम्मत है तो बीएसपी-एसपी गठबंधन तोड़ के दिखा दें. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी अब सत्ता में नहीं आएगी.


बता दें कि राज्यसभा चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार की हार पर मायावती ने कहा था कि अखिलेश का राजा भैया पर विश्वास करना उनकी राजनीतिक अनुभवहीनता को दर्शाता है. मायवती ने कहा था कि अखिलेश को कुंडा के गुंडा कहे जाने वाले राजा भैया पर भरोसा नहीं करना था अगर वो उस पर भरोसा नहीं करते और रणनीति पर काम करते तो आज परिणाम दूसरे होते. अभी वो राजनीति में नए हैं धीरे-धीरे मजबूत होंगे. दरअसल राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट नहीं किया था. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया कुंडा से निर्दलीय विधायक हैं.


अखिलेश ने विधान परिषद में कहा, "राज्यसभा चुनाव में हमें हराने के बाद बीजेपी ने हमारे बीच फूट डालने की कोशिश की लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए. मैं अनुभव पर भरोसा करूंगा. मेरा बड़ा दिल है. जब भी मुझे मौका मिलेगा, रिटर्न गिफ्ट देने में पीछे नहीं हटूंगा."