कन्नौज: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए यहां अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर सपा महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद जया बच्चन, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहे.


नामांकन के बाद डिंपल ने कहा, "सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा. भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए और अब ध्यान हटाने के लिए वह सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है. यह एक असफल सरकार है."

इससे पहले अखिलेश और डिंपल 'समाजवादी रथ' पर सवार होकर रोड शो करते हुए नामांकन करने पहुंचे.

गौरतलब है कि डिंपल को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की उम्मीदवार हैं. कन्नौज संसदीय सीट पर डिंपल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक से होगा. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल और सुब्रत पाठक आमने-सामने थे, जिसमें जीत डिंपल की हुई थी.

डिंपल यादव ने शनिवार को कन्नौज लोकसभा से नामांकन भरने के पहले भव्य रोड शो किया. इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव समाजवादी रथ पर पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ नजर आए. रोडशो के दौरान सांसद जया बच्चन, धर्मेंद्र यादव भी उनका हौंसला बढ़ाते नजर आए. इस मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था.

कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू हुए जुलूस में सैकड़ों मोटरसाइकिलों और कारों का अलग-अलग काफिला नजर आया. बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश गई.

इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए. गाड़ियों में लोग 'माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा' जैसे गानों पर झूम रहे थे. रोड शो के दौरान लोग अखिलेश और डिंपल की झलक पाने के काफी उत्सुक दिखे और इसके लिए उन्होंने काफी इंतजार भी किया.

समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष राजेन्द्र मौर्य ने कहा, "इस बार गठबंधन की लहर है. हम लोग पूरे प्रदेश में 75 सीटों पर जीत हासिल करेंगे."

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिला महासचिव सुभाष दोहरे ने कहा कि 'बहन जी' (बसपा प्रमुख मायावती) के आदेश के बाद से सपा-बसपा एकजुट होकर पूरे मन से गठबंधन को जीतने के लिए काम कर रही है. बसपा के सेक्टर प्रभारी राम प्रकाश ने कहा कि बसपा कार्यकर्ता पूरी तरह से गठबंधन के साथ रात से ही नामांकन जुलूस में आने की तैयारी कर रहे थे.