महोबा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को महोबा के करहरा कलां गांव में आत्महत्या करने वाले दलित किसान ठाकुर दास अहिरवाल पुत्र टुंडा और राजबहादुर श्रीवास पुत्र गजराज सिंह के परिजनों से मुलाकात की.


अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसानों की उपज के मूल्य का समय से भुगतान न होने, पेंशन न मिलने और बढ़ते कर्ज के दबाव की वजह से बीजेपी सरकार में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं. बीजेपी शासन में किसानों के सामने जीवन यापन का संकट खड़़ा हो गया है. बीते एक साल में अन्नदाता की हालत बदहाल हो गई है.


मुरादाबाद: पिता की अर्थी को बेटियों ने दिया कंधा, किया अंतिम संस्कार


उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया है. महोबा जिले में 37 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. इन मौतों के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार जिम्मेदार है.


अखिलेश ने मृतक के परिजनों को तत्काल 12-12 लाख रुपये की मदद, आवास, सरकारी सुविधा सहित परिजनों के लिए पेंशन बहाली करने की प्रदेश सरकार से मांग की है.


एसपी प्रवक्ता के मुताबिक, अखिलेश ने समाजवादी पार्टी की ओर से मृतक के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके अतिरिक्त अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से 25-25 हजार रुपये की तत्काल मदद दी.