लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस की गोली से विवेक तिवारी की मौत की घटना पर दुख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने और घटना की जांच वर्तमान जज से कराने की मांग की है.


मध्यप्रदेश के दौरे पर आए अखिलेश यादव ने आश्चर्य प्रकट किया कि किसी व्यक्ति की तऱफ से मात्र वाहन नहीं रोके जाने पर पुलिस द्वारा उसे गोली मार दी गई. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार खासकर उत्तरप्रदेश सरकार से क्या उम्मीद करेंगे. एक नहीं अनेक फर्जी एनकाउंटर हुए हैं, इसलिए यदि पीड़ित परिवार जांच की मांग करता है तो इस घटना की वर्तमान जज से जांच कराई जानी चाहिए.

लखनऊ में विवेक तिवारी को गोली मारने का आरोपी पुलिसवाला थाने में घूमकर कर रहा था प्रेस कॉन्फ्रेंस

अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक इसे मामले में जज से जांच नहीं होगी, उत्तर प्रदेश फर्जी एनकाउंटर से नहीं बच पाएगा. यादव ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से दोषी है इसलिए योगी सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए.

बता कि उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में जांच के दौरान कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने वाले 38 साल के विवेक तिवारी को गश्त कर रहे पुलिस कांस्टेबल ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी.

यूपी पुलिस ने किया 'आम आदमी का एनकाउंटर', योगी बोले- जरूरत पड़ने पर CBI जांच भी कराएंगे

वीडियो देखें-