लखनऊ: समाजवादी पार्टी के भीतर मची कलह फिर से उभरकर सामने आने लगी है. जसवंत नगर से विधायक और एसपी के दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव के बाद अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने की मांग की है. अपर्णा ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां हिटलर जैसी होती हैं.


'समाजवादी पार्टी के मुखिया का पद छोड़ें अखिलेश'


अपर्णा ने समाजवादी पार्टी को लेकर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव हर जगह अपने वादे पूरे करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कहा कि अब उन्हें अपने वादे के अनुसार पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए, और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को अध्यक्ष बनाना चाहिए.



                                                                                                          फाइल फोटो

समाजवादी पार्टी से निकाले गए शिवपाल के करीबी सहित पांच नेता


समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव के करीबी पूर्व महासचिव दीपक मिश्र सहित पांच नेताओं को निकाल दिया है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि पार्टी ने दीपक मिश्र, मोहम्मद शाहिद, राजेश यादव, रमेश यादव और कल्लू यादव को राष्ट्रीय अध्यख अखिलेश यादव के निर्देश पर निष्कासित कर दिया है.


दीपक और शाहिद को माना जाता है शिवपाल का करीबी


दीपक पार्टी के पूर्व महासचिव हैं और शाहिद प्रवक्ता हैं. दोनों को शिवपाल का करीबी माना जाता है. रमेश एसपी की नोएडा इकाई के अध्यक्ष थे जबकि कल्लू एसपी युवजन सभा के नोएडा अध्यक्ष थे. एसपी ने निष्कासन की वजह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना बतायी है.