लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कैराना और नूरपुर में जीत को लोकतंत्र की जीत बताया. उन्होंने क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि समाज को बांटने वाली राजनीति का खात्मा हुआ है. इतना ही नहीं बीजेपी की हार पर अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा है कि वह सीएम  योगी के भाषण से डर गए थे उपचुनाव में प्रचार नहीं किया.


अखिलेश ने कहा, आज हर वर्ग और तबके के लोग गरीब भी हैं, किसान भी हैं, पिछड़े भी हैं. हमें सभी के लिए काम करना होगा. इन नतीजों से साफ है कि जनता सच समझ चुकी है और अब सभी को मिल कर बांटने वाली ताकतों का मुकाबला करना होगा.


कैराना जीत कर यूपी से पहली मुस्लिम एमपी बन गईं तबस्सुम हसन


उन्होंने कहा, इन नतीजों से चौधरी चरण सिंह की विरासत दिखाई दे रही है. हम समाजवादी लोग सभी को सम्मान देते हैं. 2019 के लिए भी हम आपस में बैठ कर बातें करेंगे.


सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान के सवाल पर सरकार ने धोखा दिया है. जब उनसे पूछा गया कि वे प्रचार करने कैराना क्यों नहीं गए तो उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री जी के भाषण से डर गया था इसीलिए नहीं गया.


कैराना जीत के बाद बोले आरएलडी नेता जयंत चौधरी- जिन्ना हारा, गन्ना जीता


गौरतलब है कि कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी की हार हो गई है. अखिलेश से पहले राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा और दोनों क्षेत्रों के जनता को धन्यवाद दिया.