लखनऊ: सूबे में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में धराशायी हुई समाजवादी पार्टी अब आत्ममंथन करेगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पराजय को एक राजनीतिक घटना करार दिया है. साथ ही उन्होंने हार पर चिंतन करते हुए नए सिरे से संघर्ष करने की बात कही है. एसपी अध्यक्ष ने होली के बाद 16 मार्च को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है. एसपी के प्रदेश कार्यालय पर सुबह 11 बजे बुलाई गई इस बैठक में अखिलेश हार की समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.


अखिलेश ने चुनावी हार को बताया राजनीतिक घटना


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली जबरदस्त हार को पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक राजनीतिक घटना करार दिया है. साथ ही उन्होंने हार पर चिंतन करते हुए नए सिरे से संघर्ष करने की बात कही है. चुनावी परिणाम सामने आने के दूसरे दिन पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने रविवार को जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में लगभग आधे घंटे साथ गुजारे तो वहीं अखिलेश ने करीब एक घंटा ट्रस्ट में बैठकर अपना समय दिया. इस दौरान अखिलेश और मुलायम ने मिलने आ रहे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें होली की बधाई दी.


इस संबंध में एसपी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि रविवार की सुबह अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में करीब आधे घंटे बैठकर मुलाकात की. अखिलेश ने करीब एक घंटे ट्रस्ट में बैठ अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं को होली की बधाई दी. बतौर चौधरी अखिलेश ने चुनावी हार को एक राजनीतिक घटना करार दिया और कहा कि चिंतन कर संघर्ष करेंगे.


सांप्रदायिक सौहार्द के पर्व के रूप में मनानी चाहिए होली: अखिलेश


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने होली के अवसर को उत्साह एवं उमंग का पर्व बताते हुए सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि सभी वर्गो एवं समुदायों के बीच भाई-चारा और मेल-मिलाप हो, यही इस पर्व का उद्देश्य है. इस दिन को सांप्रदायिक सौहार्द तथा एकता के पर्व के रूप में मनाया जाना चाहिए.


अखिलेश ने कहा, "उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के जनादेश के बाद हम सबको अनुशासित और शांतिपूर्ण तरीके से होली मनानी चाहिए. समाजवादी साथियों को अब नई ऊर्जा के साथ संगठन के काम में जुटना होगा. हमें इस पर्व पर उत्साह के साथ आगे समाजवादी विचारों को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए." अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों से कहा है कि सामाजिक सद्भाव और परस्पर विश्वास को मजबूत बनाने के निमित्त होली पर्व को सार्थक बनाएं.