Lok Sabha Election 2019: आरजेडी के सीनियर नेता अली अशरफ फातमी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि लालू यादव के बिना सबकुछ सूना है. वहीं तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी जितनी उम्र है उससे अधिक समय से वे राजनीति कर रहे हैं या लालू के साथ हैं. उन्होंने कहा कि हद तो तब हो गयी जब बिना नोटिस दिए छह सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.


फातमी ने आरजेडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कैसा नियम है कि तेजप्रताप यादव खुलेआम पार्टी से बगावत कर अपना उम्मीदवार घोषित करते हैं और जहानाबाद में अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हैं लेकिन पार्टी की कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं होती. हमने तो अभी तक कोई पार्टी विरोधी काम या अपने वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ कोई बयानबाजी भी नहीं की थी. फिर इस तरह का अन्याय क्यों? उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में दो तरह का संविधान हो वहां रहना जायज नहीं. लिहाजा वे पार्टी से खुद ही इस्तीफा दे रहे हैं. फातमी ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद भेज दिया है.


इसके पहले उन्होंने मंगलवार को पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. अली अशरफ फातमी ने मधुबनी से चुनाव लड़ने का एलान किया हुआ है. वे 18 अप्रैल को नामांकन भी दाखिल करेंगे. बता दें कि अली अशरफ फातमी उत्तर-बिहार के बड़े नेता माने जाते हैं. वे दरभंगा से सांसद रह चुके हैं. लेकिन इस बार आरजेडी ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को टिकट दे दिया.