अलीगढ़: 30 अप्रैल को अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने जिन्ना की तस्वीर का मामला उठाया था. दो मई को कुछ हिन्दूवादियों ने नारेबाजी की. एएमयू के छात्रों ने इनका विरोध किया तो पुलिस से टकराव हो गया. तभी से नाराज छात्र धरने पर बैठे थे. अब जाकर यह धरना खत्म हो पाया है.


अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पिछले पंद्रह दिन से धरने पर बैठे छात्रों को वीसी डॉ तारिक मंसूर ने मिठाई खिला व जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराई. जेएनयू से लापता छात्र नजीब की मां नफीस फातिमा ने भी भूख हड़ताल पर पहुंच कर छात्रों से इसे खत्म करने का आग्रह किया.


इलाहाबाद में रमज़ान के चांद पर असमंजस, एक तिहाई रखेंगे आज से रोज़ा


छात्रों ने भूख हड़ताल खत्म कर दी है लेकिन उनका कहना है कि सांकेतिक धरना जारी रहेगा. रमजान से पहले से धरना खत्म हो गया. अब पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.


छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर उस्मानी ने बताया कि पिछले 2 मई को हिंदुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने अमुवि परिसर में आकर अराजकता की थी. जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज कर दिया था. इसको लेकर छात्र धरने पर बैठ गए थे. पिछले पांच दिन से छात्र भूख हड़ताल कर रहे थे.


उन्होंने बताया कि हमारी कुछ जायज मांग हैं, जिनको लेकर हम राष्ट्रपति और केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे. नजीब की मां नफीस फातिमा ने कहा कि कोई लड़ाई भूखे पेट नहीं लड़ी जा सकती, मैंने बच्चों से भूख हड़ताल खत्म करने को कहा. उन्होंने मेरी बात मान ली.