लखनऊ: जहां पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन 92वां जन्मदिन मना रहा था, वहीं बीजपी पार्टी से अलीगढ़ की मेयर ने अपने भाषण के दौरान उन्हें दिवंगत नेता कह दिया.


25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर शुकंतला भारती ने अपने भाषण के दौरान कहा, ''भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनकी यादें हैं. हालांकि अपनी गलती का एहसास होते हुए उन्होंने कहा कि मैंने यह बात मालवीय जी के लिए कही थी."


आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी 92 वां जन्मदिन और मदन मोहन मालवीय जी की 155वीं वर्षगांठ मनाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था.


अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मेयर ने अपनी गलती पर माफी मांगते हुए कहा, ''मुझसे भूल हुई है और मुझे पछतावा है.'' शकुंतला भारती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के लिए उनके मन में आदर है और वह उनके बेहतर स्वास्थ की कामना करती हैं."


लेकिन इस बयान के बाद मेयर पर हमला करते हुए के जिला पंचायत के पूर्व सदस्य नरेंद्र पचौरी ने कहा कि यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर वह इतनी भी जानकारी नहीं है तो उन्हें इस तरह के भाषण नहीं देने चाहिए.