अलीगढ़: AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में अभी जिन्ना की तस्वीर को लेकर छिड़ा विवाद थमा नहीं था कि अलीगढ़ में तस्वीर को लेकर एक और नया विवाद सामने आ गया है. ताजा विवाद में अलीगढ़ के खैर कस्बे में बने गेस्ट हाउस में PWD विभाग के गेस्ट हाउस से AMU के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की तस्वीर हटाकर पीएम मोदी की तस्वीर लगा दी गई है.


हालांकि अब तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि किसने सैयद अहमद खान की तस्वीर की जगह मोदी की तस्वीर लगाई है. लेकिन इससे पहले बीते बुधवार को खैर के PWD गेस्ट हाउस में खैर विधायक अनुप प्रधान ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रेस कांफ्रेंस की थी. ये कांफ्रेस दलित के घर में बाहर से खाना मंगावाकर खाने के मामले को लेकर हुई फजीहत पर बीजेपी के नेताओं ने की थी. जिस वक्त यह कांफ्रेंस की जा रही उस वक्त गेस्ट हाउस में सय्यद अहमद खान की तस्वीर लगी हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक प्रेस कांफ्रेंस के समय बीजेपी के कुछ नेताओं ने सर सैयद की तस्वीर के लगे होने पर आपत्ति जताई थी. इस आपत्ति के दो दिन बाद सर सय्यद की तस्वीर अचानक वहां से गायब हो गई.

सर सय्यद की तस्वीर गायब होने पर अभी तक किसी तरह का जवाब सामने नहीं आया है. गेस्ट हाउस में रहने वाले चौकीदार का कहना है कि यह तस्वीर किसने गायब की है उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

यहां से हुई थी जिन्ना की तस्वीर को लेकर छिड़े विवाद की शुरुआत

बता दें कि इससे पहले AMU में जिन्ना की तस्वीर को लेकर छिड़े विवाद की शुरुआत अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सतीश गौतम के यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर तारिक मंसूर को लिखे एक पत्र से हुई थी. पत्र में बीजेपी सांसद ने उनसे पूछा था कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगाए रखने की क्या मजबूरी है? उन्होंने आगे पूछा था, ''वर्तमान में पकिस्तान की तरफ से गैर जरूरी हरकतें लगातार जारी हैं, ऐसे में जिन्ना की तस्वीर को यूनिवर्सिटी में लगाए रखना कितना सही है?'' सांसद के इस पत्र के बाद से यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर हटाने पर बहस छिड़ी हुई है.