पटना: उत्तर भारतीय राज्यों में कंपकंपाती सर्दी ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. सर्दी की वजह से आम और खास सभी परेशान हैं. सबसे अधिक परेशानी स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को होती है. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस बात का संज्ञान लिया है. पटना में डीएम के आदेश के बाद पहले ही 12 जनवरी तक पहली से पांचवीं कक्षा तक के निजी और सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. अब जिलाधिकारी ने नया आदेश जारी कर पांचवीं कक्षा तक के निजी और सरकारी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है.


जिलाधिकारी कुमार रवि ने पांचवीं से ऊपर की कक्षाओं के लिए पुराने आदेश में कोई बदलाव नहीं किया है. पांचवीं से ऊपर के छात्रों के स्कूल चलते रहेंगे और यहां पढ़ाई सुबह 10 बजे से तीन बजे के बीच होगी. वहीं, राजधानी पटना में मौसम का मिजाज बताए तो शनिवार को पूरे दिन यहां हवा चलती रही. इससे न्यूनतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी इसी तरह के ठंड रहने की संभावना जताई है. इससे पहले शनिवार को शहर में तीन दिनों के बाद छूप निकली थी.


राज्य के शहरों का तापमान


शनिवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 18.5 और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं बात गया की करें तो यहां का अधिकतम तापमान 19.6 व न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा. भागलपुर का अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक राज्य में अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान सात से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.


यह भी पढ़ें-


कोलकाता बंदरगाह न्यास के कार्यक्रम में नहीं पहुंचीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने समारोह को किया संबोधित