इलाहाबाद: कारगिल शहीद के बेटी गुरमेहर कौर से जुड़ा दिल्ली यूनिवर्सिटी का विवाद अब पूरब का आक्सफोर्ड कही जाने वाली इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी तक पहुँच गया है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की महिला कार्यकर्ताओं ने आज इस मुद्दे पर वामपंथी संगठनों पर निशाना साधते हुए उनके खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके पुतले को जलाकर अपनी नाराज़गी जाहिर की.


''युवाओं को गुमराह कर रहे हैं वामपंथी संगठन''


प्रदर्शन कर पुतला जलाने वाली इन महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि वामपंथी संगठन युवाओं को गुमराह कर रहे हैं और उनसे देश विरोधी काम करा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के नाम पर तो चुप्पी साधे रखी, लेकिन इशारों में उस पर वामपंथी संगठनों के इशारे पर एबीवीपी को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगाया.


इस मौके पर कहा गया कि अगर दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुई घटना के ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो वह लोग अपना आंदोलन और तेज करने को मजबूर होंगी.


गुरमेहर कौर ने ABVP पर लगाए थे गंभीर आरोप


आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कालेज में बीती इक्कीस फरवरी को एक कार्यक्रम को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया था. इस विवाद में कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने एबीवीपी पर गंभीर आरोप लगाए थे. शहीद की बेटी से बदसलूकी और उसे धमकी दिए जाने पर इस मामले में सियासत शुरू हो गई है और देश भर में समर्थन व विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं.