इलाहाबाद: समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद और उनके गुर्गों द्वारा इलाहाबाद की शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में घुसकर वहां के टीचर्स और स्टाफ के साथ मारपीट व सरेआम गुंडागर्दी किये जाने के मामले में इलाहाबाद पुलिस ने दो आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन अभी तक नामजद आरोपी अतीक व उनके गुर्गों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.


यूपी पुलिस के रवैये पर सवाल


छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने और अतीक व उनके गुर्गों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई न होने से यूपी पुलिस के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी ने इस मामले को सियासी रंग देते हुए सीएम अखिलेश यादव को अतीक की गिरफ्तारी कराने की चुनौती दी है.


बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि सीएम अखिलेश यादव एक तरफ तो क़ानून व्यवस्था में सुधार के बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन वह अपनी ही पार्टी के नेताओं की अराजकता सामने आने के बाद उनका बचाव करते हैं.


अतीक और उनके गुर्गों को कब गिरफ्तार करेगी पुलिस ?


सवाल यह उठता है कि नामजद छात्रों की गिरफ्तारी कर अपनी वाहवाही लूटने वाली इलाहाबाद पुलिस आखिरकार सत्ता पक्ष से जुड़े अतीक और उनके गुर्गों को कब गिरफ्तार करेगी. दूसरी तरफ अतीक का धमकी भरा एक आडियो भी सामने आया है जिसमे वह मुकदमा वापस लेने के लिए डीम्ड यूनिवर्सिटी के पीआरओ को धमका रहे हैं.


आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद और गुर्गों ने नक़ल के मामले में बर्खास्त किये गए दो छात्रों को बहाल किये जाने का दबाव बनाने के लिए इलाहाबाद की शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में दो दिन पहले धावा बोलकर वहाँ के टीचर्स व प्रशासनिक अफसरों के साथ मारपीट की थी और सरेआम हथियारों का प्रदर्शन किया था. घटना की कुछ तस्वीरें कैम्पस में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थीं.


सियासी रंग लेने लगी है यह वारदात


यूनिवर्सिटी प्रशासन की शिकायत पर इलाहाबाद पुलिस ने अतीक, उनके गुर्गों व बर्खास्त किये गए दोनों छात्रों के खिलाफ डकैती, बलवा करने व मारपीट समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया था. पुलिस ने दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन अभी तक अतीक व उनके गुर्गों पर हाथ नहीं डाल सकी है. यह वारदात अब सियासी रंग लेने लगी है.