इलाहाबाद: यूपी में जल्द होने जा रहे मेयर व पार्षद चुनाव के वार्डों के परिसीमन और वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर इलाहाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज नगर निगम के दफ्तर में जमकर हंगामा किया.


कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मियों में तीखी झड़प


कांग्रेस कांर्यकर्ताओं ने नगर आयुक्त के दफ्तर पर धावा बोलकर वहां जमकर नारेबाजी की और अफसरों का पुतला जलाकर अपना विरोध जताया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नगर निगम के सुरक्षा कर्मियों में तीखी झड़प भी हुई.


दिल्ली के बाद अब यूपी में भी मेयर के चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. हालांकि वार्डों के परिसीमन और वोटर लिस्ट को लेकर तमाम शिकायतें सामने आ रही हैं.


वोटर लिस्ट में जानबूझकर गड़बड़ी किये जाने के आरोप


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में वार्डों के परिसीमन और वोटर लिस्ट में जानबूझकर गड़बड़ी किये जाने के आरोप लगाकर आज नगर निगम दफ्तर में जमकर हंगामा किया.


हाथों में बैनर पोस्टर व तख्तियों के साथ ही अफसरों का प्रतीकात्मक पुतला लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सुरक्षा गार्डों से धक्का मुक्की करते हुए जबरन नगर आयुक्त के चैंबर में घुस गए. कार्यकर्ताओ ने चैंबर में भी नारेबाजी की और वहीं पर पुतले को जलाने की कोशिश की.


हंगामे के चलते चैंबर में कुछ देर तक मची रही अफरा तफरी


कार्यकर्ताओं के हंगामे के चलते चैंबर में कुछ देर तक अफरा तफरी मची रही. बहरहाल नगर आयुक्त को ज्ञापन देने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके दफ्तर के बाहर ही पुतले को जलाया.


इस दौरान आरोप लगाया गया कि निगम के अफसरान एक पार्टी विशेष के दबाव में मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांगें पूरी नहीं होने पर फिर से हंगामा करने की धमकी भी दी है.