इलाहाबाद: इलाहाबाद में प्रेमिका की शादी कहीं और तय होने पर सिरफिरे आशिक ने गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया और मौके पर ही खुद को भी गोली मार ली. सिरफिरे आशिक ने यह खूनी होली दुर्गा मंदिर कैंपस में खेली. पुलिस को प्रेमी जोड़े की लाश के पास से ही दो पिस्टल मिली है. पुलिस के मुताबिक़ लड़की को उसकी मां की मौजूदगी में गोली मारी गई. हालांकि इस मामले में आनर किलिंग की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता. पुलिस का दावा है कि मौके पर कम से कम तीन राउंड फायरिंग हुई है. ऐसे में इस सनसनीखेज वारदात की वजह को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. बहरहाल पुलिस ने दोनों लाशों का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


यह सनसनीखेज वारदात इलाहाबाद के झूंसी इलाके की न्याय नगर कॉलोनी में दुर्गा मंदिर कैम्पस की है. कॉलोनी के दुर्गा मंदिर कैम्पस में शाम करीब साढ़े पांच बजे बेंच के पास एक युवक- युवती देखे गए. कुछ देर बाद ही वहां गोली चलने की आवाज़ आई. लोग भागकर मंदिर कैम्पस में गए तो पत्थर की बेंच के ठीक नीचे युवक- युवती की खून से सनी लाश पाई गई. दोनों के सिर के पास एक पिस्टल पड़ी हुई थी. शवों से करीब बीस मीटर दूरी पर एक बैग और दूसरी पिस्टल पडी हुई थी. पहली नजर में यह समझ आया कि युवक ने युवती को गोली मारकर क़त्ल किया और उसके बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.


इस सनसनीखेज वारदात की खबर पाकर पुलिस के अधिकारी डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मौके पर क्राइम सीन का रिहर्सल भी किया. छानबीन में सामने आया कि लड़की घटनास्थल से तकरीबन दस किलोमीटर दूर सहसों इलाके की रहने वाली थी. वो बीटीसी कर रही थी. मृतका का घर से करीब तीन किलोमीटर दूर रहिमापुर इलाके के रहने वाले एक युवक से अफेयर चल रहा था, लेकिन लड़की के घर वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे.


जानकारी के मुताबिक़ लड़की के परिवार वालों ने चार दिन पहले ही उसका रिश्ता कहीं और तय कर दिया था. बृहस्पतिवार की शाम को अंशिका अपनी मां के साथ झूंसी इलाके में एक रिश्तेदार के घर आई थी. इसके बाद लड़की दुर्गा मंदिर कैम्पस में कैसे पहुंची. लड़की के साथ उसकी मां व प्रेमी कब मंदिर में आए, यह अभी साफ़ नहीं हो सका है. वारदात के बाद लड़की की मां की तबीयत बिगड़ गई है, इसलिए उनका बयान नहीं हो सका है.


इलाहाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक़ पहली नजर में यह मामला पहले लड़की का क़त्ल और उसके बाद खुदकुशी किये जाने का है. हालांकि इस मामले में दोनों की हत्या या फिर लड़की के परिवार वालों द्वारा ऑनर किलिंग की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता. अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही इस खूनी प्रेम कहानी के अंजाम का सच सामने आ सकेगा.