इलाहाबाद: इलाहाबाद में संगम नहाने गए छह दोस्त यमुना के गहरे पानी में डूब गए. वहां मौजूद नाविकों ने तीन दोस्तों को किसी तरह बचा लिया, लेकिन बाकी तीन मौत के मुंह में समां गए. पंद्रह से अठारह साल के यह लड़के शहर के अलग अलग स्कूलों में पढ़ते हैं.


शहर के करेली इलाके के रहने वाले नौ दोस्त पिकनिक मनाने के लिए आज संगम पर गए हुए थे. नौ में से छह दोस्त नहाने के लिए संगम के पानी में उतरे. गंगा नदी में नहाते हुए यह सभी यमुना के गहरे पानी में चले गए.


यूपी में योगी सरकार ने लोकतंत्र सेनानियों की पेंशन बढ़ाई, हर महीने मिलेंगे 20 हजार


इन्हें डूबता हुआ देखकर चीखपुकार मची तो संगम पर मौजूद नाविक पानी में कूदकर उन्हें बचाने की कोशिश में जुट गए. नाविकों ने तीन छात्रों को तो बचा लिया, लेकिन बाकी बचे तीनों को बचाया नहीं जा सका.


नाविकों के बाद जल पुलिस और पीएसी के गोताखोर भी इन छात्रों के रेस्क्यू के लिए आए, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली. यह हादसा संगम के अरैल घाट पर शाम करीब साढ़े चार बजे का है. परिवार वालों और प्रशासन ने डूबने वाले तीन छात्रों की मौत को तय मान लिया है.


नाम और पते को लेकर फंसीं तन्वी सेठ, पासपोर्ट जब्त करने और केस चलाने की मांग


तीनों छात्र न सिर्फ गहरे दोस्त थे, बल्कि एक ही इलाके में रहते भी थे. इनकी मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मौत का शिकार हुए छात्रों में अठारह साल का इरफ़ान, सोलह साल का साहिल और उन्नीस साल का साकिब शामिल है.


इनकी लाश के लिए इलाहाबाद से मिर्जापुर के बीच कई जगह जाल डाले जा रहे हैं. अरैल घाट पर हुए इस दर्दनाक हादसे से हड़कंप मच गया. अफसरों ने पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद कराने की भी बात कही है.