इलाहाबाद: प्राइवेट स्कूलों में मनमाने तरीके से की गई फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में आज संगम के शहर इलाहाबाद के लोगों ने एक बार फिर से सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन करने वाले अभिभावकों ने इस मौके पर प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और यूपी की योगी सरकार से इस मामले में दखल दिए जाने की मांग की है.



स्कूलों के खिलाफ शुरू करेंगे हल्ला बोल अभियान


कमिश्नर ऑफिस पर प्रदर्शन करने वाले अभिवावकों ने धमकी दी है कि अगर सरकार ने जल्द ही प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगाया तो वह स्कूलों के खिलाफ हल्ला बोल अभियान शुरू करेंगे.


तकरीबन 30 से 35 फीसदी बढ़ा दी है फीस


अभिभावकों के मुताबिक़ इलाहाबाद के ज़्यादातर प्राइवेट स्कूलों ने इस साल भी तकरीबन 30 से 35 फीसदी फीस बढ़ा दी है. इसके अलावा कॉपी-किताब से लेकर स्कूल ड्रेस और दूसरे सामान भी किसी ख़ास दूकान से लेने के लिए ही मजबूर किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि स्कूल की इस मनमानी से उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उन पर बेवजह का आर्थिक बोझ पड़ रहा है और उनका बजट बिगड़ रहा है.


कमिश्नर ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन


स्कूलों की मनमानी से परेशान कुछ लोगों ने अभिभावक एकता समिति बना ली है और इन्होने मंगलवार को इसी बैनर तले कमिश्नर ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान अभिभावकों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और वह स्कूलों के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे. अभिभावकों ने यूपी की योगी सरकार से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाए जाने की मांग की है.