इलाहाबाद : इलाहाबाद पुलिस ने बाइक चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश कर उसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन चोरों के पास से चोरी की एक दर्जन से ज़्यादा बाइकें भी बरामद की हैं. गिरोह के लोग पिछले कई सालों से बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. इसके दो सदस्य पहले भी जेल जा चुके हैं और इन दिनों जमानत पर बाहर थे.


गिरोह के लोग इतने शातिर थे कि कि वह फिल्म धूम की स्टाइल में पलक झपकते ही बाइकों लेकर रफूचक्कर हो जाते थे. इस गिरोह के लोग ज़्यादातर लग्जरी बाइक्स को ही निशाना बनाते थे और मास्टर की लगाकर बाइकों को चुराते थे. अफसरों के मुताबिक़ ये फर्जी कागजात तैयार कर कुछ लोगों के ज़रिए बारह से पंद्रह हजार रुपए में महंगी बाइकों को बेच डालते थे.


इलाहाबाद पुलिस की गिरफ्त में आए बाइक चोरों के इस गिरोह के ज़्यादातर सदस्य बेहद अच्छों घरों से ताल्लुक रखने वाले हैं. बड़े घरों की इन बिगड़ी हुई औलादों को पॉकेटमनी के लिए घर से मिलने वाली रकम कम पड़ने लगी तो दो साल पहले इन लोगों ने बदमाश कंपनी बनाकर बाइक्स चुराने का काम शुरू किया.


पुलिस के मुताबिक़ इस गिरोह ने पिछले दो सालों में सौ से ज़्यादा बाइक्स पर हाथ साफ़ किए. गिरोह के लोग आरटीओ ऑफिस के कर्मचारियों से मिलकर फर्जी कागजात तैयार कराते थे. पुलिस अब आरटीओ ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ करने की तैयारी में है. इलाहाबाद पुलिस ने इस गिरोह के बदमाशों को उस वक्त पकड़ा जब ये शहर के मुट्ठीगंज इलाके में चोरी की एक बाइक बेचने की कोशिश कर रहे थे.