इलाहाबाद: समाजवादी पार्टी में इन दिनों नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक शह-मात का खेल जोरों पर हैं. इलाहाबाद में आज मुलायम और शिवपाल समर्थकों ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और उनके पुतले को जलाया. प्रदर्शन करने वाले एसपी कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर मुलायम व शिवपाल के समर्थन और अखिलेश यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.


इस कदम से आम कार्यकर्ता बेहद आहत


इलाहाबाद में यह पहला मौका है जब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर अखिलेश यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने इस मौके पर कहा कि अखिलेश यादव कुछ लोगों के बहकावे में आकर पार्टी तोड़ने का काम कर रहे हैं. उनके इस कदम से आम कार्यकर्ता बेहद आहत हैं.


नेताओं के बीच मची उठा पटक से पार्टी को काफी नुकसान


प्रदर्शनकारी एसपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक़ अगर अखिलेश यादव ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ साजिश रचना बंद नहीं किया तो वह लोग मुंहतोड़ जवाब देने को मजबूर होंगे. हालांकि प्रदर्शन के दौरान एसपी कार्यकर्ताओं ने यह ज़रूर कहा कि नेताओं के बीच मची उठा पटक से पार्टी को काफी नुकसान हो रहा है. इससे विरोधियो को मजाक उड़ाने व हंसने का मौका मिल गया है.


लखनऊ जाकर प्रदर्शन करने का एलान


इलाहाबाद में इससे पहले अखिलेश समर्थक कई बार मुलायम व शिवपाल के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं. हालांकि अखिलेश के खिलाफ एसपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का यह पहला मौक़ा है. प्रदर्शनकारियों ने दो दिन बाद लखनऊ जाकर वहाँ पर भी प्रदर्शन करने का एलान किया है.