अंबेडकरनगर: गोरखपुर, फूलपुर के बाद कैराना और नूरपुर उपचुनावों में हार के बाद बीजेपी घबराई हुई दिख रही है. माना जा रहा है कि दलित वोट विपक्षी गठबंधन के पक्ष में गए जिसके कारण बीजेपी जीत नहीं पाई.


सहारनपुर हिंसा समेत देश भर में दलित उत्पीड़न की कई घटनाएं सामने आईं. सरकार को बार-बार आरक्षण पर भी सफाई देनी पड़ी. अब दलित वोटों को अपनी ओर खींचने के लिए बीजेपी हर संभव कोशिश कर रही है.


कैराना-नूरपुर में हार के बाद बीजेपी के दो विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा


ताजा मामला यूपी के अंबेडकर नगर से है जहां बाबा साहेब की प्रतिमा को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दूध से नहलाया और फूलमालाएं पहना कर पूजा अर्चना की. इस मौके पर बीजेपी की स्थानीय विधायक संजू देवी और नगर अध्यक्ष रमेश गुप्ता भी मौजूद थे.



इन लोगों ने अंबेडकर प्रतिमा को दूध से नहलाया, मंत्रों का पाठ किया, मूर्ति को चंदन का तिलक लगाया और भगवा अंग वस्त्र मूर्ति पर डाल दिया. बीजेपी नगर अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहेब ने दलितों और वंचितों के लिए पूरा जीवन अर्पित किया था इसीलिए वे उनकी पूजा कर रहे हैं.


उपचुनाव नतीजों के ठीक बाद योगी सरकार ने किए 18 IPS अफसरों के तबादले


उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा महापुरुषों का सम्मान करती आई है. दलित बाबा साहेब को भगवान की तरह पूजते हैं और यही कारण है कि हम लोग भी यहां पूजा करने आए हैं.